प्रधानमंत्री ने फॉरेन मीडिया से जम्मू कश्मीर विजिट करने का किया आग्रह

0
8

प्रधानमंत्री ने फॉरेन मीडिया से जम्मू कश्मीर विजिट करने का किया आग्रह

10/4/24

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

बुधवार को फॉरेन मीडिया से जम्मू कश्मीर का दौरा करने के लिए आग्रह किया-

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर होने वाली आलोचना पर मोदी ने कहा कि मैं आपसे कहूंगा कि आप खुद वहां जाइए। वहां जमीनी स्तर पर हो रहे सकारात्मक बदलावों को देखिए। मैं क्या कह रहा हूं या कोई अन्य क्या कह रहा है, इस पर मत जाइए। मैं पिछले महीने ही जम्मू-कश्मीर गया था। पहली बार लोगों के जीवन में नई उम्मीद जगी है।मैं आपको जम्मू आने के लिए प्रोत्साहित भी करूँगा,

“स्वीप-” का प्रत्यक्ष गवाह”सकारात्मक परिवर्तन” होता है-

बतादें कि कल याने कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकन मैगज़ीन ‘न्यूज़वीक’  को विस्तार पूर्वक इंटरव्यू  दिया पत्रिका ने कवर पेज पर प्रधानमंत्री का चित्र दिया हैं, बताया जा रहा है कि स्व इंदिरा गाँधी के बाद किसी भारतीय को यह स्थान प्राप्त नहीं हुआ.

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के महत्व पर मोदी ने मीडिया से  चर्चा की।

इसके आलावा प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रवासियों के साथ लंबे जुड़ाव के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने गुजरात का मुख्यमंत्री बनने से पहले ही अमेरिका के 29 राज्यों की यात्रा कर ली थी।अमेरिका में प्रवासी भारतीय अक्सर विभिन्न स्थानों की खोज में उनकी सहायता करते हैं।

‘न्यूज़वीक’ द्वारा पाकिस्तान के साथ संबंधों के बारे में पूछे जाने पर मोदी ने कहा कि उन्होंने वहां के प्रधानमंत्री को पदभार संभालने पर बधाई दी है। उनसे कहा है कि भारत ने हमेशा आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल में शांति, सुरक्षा और समृद्धि को आगे बढ़ाने का समर्थन किया है। चीन और क्वाड के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान, भारत और चीन कई समूहों के सदस्य हैं। उन्होंने कहा,”हम अलग-अलग समूहों में मौजूद हैं।बताते चलें, क्वाड के सदस्य देशों में भारत, अमेरिका, आस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं।

न्यूजवीक को दिए विस्तृत साक्षात्कार में पीएम मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव, पाकिस्तान के साथ संबंध, क्वाड, राम मंदिर और लोकतंत्र, भारत चीन सम्बन्ध समेत तमाम मुद्दों पर बातचीत की है।उन्होंने यह भी बताया कि भारत का विकास अब रुकेगा नहीं.

फ़ोटो सोर्स :ई – जागरण