ब्रह्म मुहुर्त में हुआ खजराना गणेश परिवार का अभिषेक-पूजन 

0
88

इन्दौर । रजत वस्त्र में हीरों और नगीरों से श्रृंगारित खजराना गणेश का परिवार… विभिन्न प्रकार के रंगबिरंगे गुब्बारों से सजा मंदिर… 10 क्वींटल अलग-अलग किस्मों के फूलों की खुशबू से महकता परिसर और भगवान श्री गणेश का जयकारा लगाते भक्तों का जनसैलाब। यह माहौल था शनिवार को खजराना गणेश मंदिर परिसर का। जहां खजराना गणेश में विराजित शुभ-लाभ प्रतिमा का 13वा स्थापना दिवस समारोह भक्तों और मंदिर पदाधिकारियों ने मनाया। 
शुभ लाभ गणेश्वरी संस्था द्वारा आयोजित इस स्थापना समारोह की शुरुआत सुबह विद्वान पंडितो के सानिध्य में लम्बोदर के परिवार के अभिषेक पूजन के साथ की गई। इसके पश्चात सभी भक्तो ने खजराना गणेश की आरती कर गणेश जी को लड्डुओं का भोग लगा कर छप्पन भोग भी लगाया। खजराना गणेश मंदिर में हुए इस अद्भुत आयोजन को निहारने शनिवार को हजारो की संख्या में भक्त मौजूद थे। वही महोत्सव के तहत सभी भक्तो को स्वच्छता और इन्दौर को ट्रैफिक में नंबर वन बनाने की शपथ भी दिलाई गई। शुभ लाभ गणेश्वरी संस्था अध्यक्ष आशुतोष शर्मा एवं महेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि खजराना गणेश मंदिर में हुए इस अद्भूत आयोजन की शुरूआत सुबह ब्रह्म मुहुर्त में विद्वान पंडि़तों के सान्निध्य एवं सैकड़ों भक्तों की मौजूदगी में खजराना गणेश परिवार के अभिषेक पूजन के साथ की गई। खजराना गणेश मंदिर में सुबह के सत्र में भगवान गणेश का दुग्ध, घी, फल, जल और इत्र से अभिषेक किया गया। इसके पश्चात सभी भक्तों की मौजूदगी में मोहन महाराज, अशोक भट्ट एवं सतपाल महाराज के सान्निध्य में खजराना गणेश परिवार का हीरों और नगीनों से रजत वस्त्र में की गई नक्काशी से आकर्षक श्रृंगार भी किया गया। खजराना गणेश परिवार का यह श्रृंगारित रूप देखने के लिए आसपास के रहवासियों के साथ बड़ी संख्या में भक्त मौजूद थे। खजराना गणेश परिवार का यह आकर्षक श्रृंगार देखने के लिए भक्तों की होड़ सी मची रही। वहीं पूरे क्षेत्र में खजराना गणेश परिवार का यह श्रृंगार शनिवार को भक्तों के लिए आकर्षक का केंद्र बना रहा। वहीं शाम को खजराना गणेश को 10 क्वींटल फूलों और गुब्बारों से सजाकर फूल बंगला भी सजाया गया। शाम को हुई महाआरती के साथ छप्पन भोग में भी बड़ी संख्या में भक्तों ने शामिल होकर खजराना गणेश का आशीर्वाद लिया।
:: रजत वस्त्र में हीरों और नगीनों की नक्काशी रही आकर्षण का केंद्र :: 
खजराना गणेश मंदिर में शुभ-लाभ गणेश्वरी संस्था द्वारा आयोजित शुभ-लाभ का 13 वां स्थापना दिवस समारोह में कई संस्थाओं के पदाधिकारी और समाजसेवी शामिल हुए थे। खजराना गणेश परिवार को पहनाऐं गए हीरे और नगीनों के रजत वस्त्र शनिवार को भक्तों में चर्चा का विषय बना रहा। खजराना गणेश परिवार को पहनाए गए हीरे और नगीनों के रजत वस्त्रों में गणेश सूंड, त्रिशुल, बोहेंं, तिलक के साथ शुभ-लाभ की शेरवानी, मुकुट और रिद्धि-सिद्धि के लिए राजस्थानी पोशाखें पहनाई गई थी। खजराना गणेश का यह श्रृंगारित रूप देखने के लिए सुबह से मध्यरात्रि तक भक्तों का तांता खजराना गणेश मंदिर में लगा रहा।