उद्धव की शपथ से पहले शिवाजी पार्क की सुरक्षा पर HC ने जताई चिंता 2010 में एक फैसला सुनाते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवाजी पार्क के आसपास के क्षेत्र को साइलेंस जोन घोषित किया था, उसी के बाद यहां इस तरह के कार्यक्रम पर आपत्ति रहती है.

0
73

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में भव्य शपथ ग्रहण समारोह होना है लेकिन इससे पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी आई है. हाई कोर्ट का कहना है, ‘इस तरह के कार्यक्रम के लिए सार्वजनिक मैदान का इस्तेमाल करना सही नहीं है, ऐसा बार-बार नहीं होना चाहिए.’

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस एससी धर्माधिकारी और आर आई चगला की पीठ ने बुधवार को कहा, ‘अगर ऐसा होता है तो आगे इस तरह के कार्यक्रम सार्वजनिक मैदान पर होंगे.’

गौरतलब है कि गुरुवार शाम 6.40 बजे उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, उनके अलावा कई मंत्री भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में हजारों की संख्या में आम लोग और सैकड़ों वीआईपी आने की संभावना है.

हालांकि, इस दौरान हाई कोर्ट ने भी ये भी कहा कि हम कल के समारोह के बारे में कुछ नहीं कह रहे हैं, बस हम ये प्रार्थना कर रहे हैं कि आगे इस तरह के मामले ना आएं.’  एक एनजीओ के द्वारा उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के खिलाफ याचिका दायर की गई थी.

 

कैसा होने जा रहा है शपथ ग्रहण समारोह?

–    गुरुवार शाम को शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे, कई मंत्री भी लेंगे शपथ

–    मैदान में लगेंगी 70 हजार से अधिक कुर्सियां, 6000 स्क्वायर फीट का मंच भी तैयार

–    100 से अधिक वीआईपी गेस्ट हो सकते हैं शामिल

–    अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेताओं को न्योता

–    शिवाजी मैदान में 20 से अधिक LED भी लगाई जाएंगी, ताकि आम लोगों को देखने में कोई दिक्कत ना आए.