अंबाती रायडू ने हैदराबाद क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए 

0
77

हैदराबाद । टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू एक बार फिर सुर्खियों में हैं। रायडू ने रणजी ट्रॉफी के अगले सत्र में के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। इतना ही नहीं, उन्होंने ट्वीट कर हैदराबाद क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। रायडू ने तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव से आंध्रप्रदेश क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार रोकने की अपील की है। रायडू ने ये आरोप अपने उस ऐलान के बाद लगाए हैं, जिसमें उन्होंने हैदराबाद के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से कुछ महीने का ब्रेक लेने की बात कही है। 
रायडू ने भले ही व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लेने की बात कही है,लेकिन उनके टवीट के बाद हालात कुछ और ही इशारा कर रहे हैं। इसमें अंबाती रायडू ने कहा,हैलो सर, मैं आपसे हैदराबाद क्रिकेट संघ में चल रहे भ्रष्टाचार को रोकने की अपील करता हूं। जब तक हैदराबाद क्रिकेट टीम में पैसों और भ्रष्ट लोगों का दखल जारी रहेगा तब तक कैसे एक बेहतरीन टीम बन सकती है। दिलचस्प बात है कि आईसीसी विश्व कप के लिए खुद की जगह विजय शंकर को टीम इंडिया में चुन लिए जाने से निराश होकर चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद पर निशाना साधते हुए थ्रीडी चश्मे के टवीट के बाद रायडू का ये पहला टवीट है। 
रायडू को विश्व कप 2019 की टीम में नहीं चुना गया था। जिसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि इसी साल अगस्त में उन्होंने संन्यास को भावनाओं में लिया गया फैसला बताते हुए मैदान पर वापसी की। संन्यास के बाद वापसी कर उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 7 पारियों में 233 रन बनाए। रायडू हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे। इसी बीच रायडू के लिए अच्छी खबर भी आई, जब आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2020 के सीजन के लिए उन्हें अपनी टीम में बरकरार रखा है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब रायडू ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लिया है। रायडू ने इससे पहले पिछले साल भी सीमित ओवर प्रारूप में अपना करियर लंबा करने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक ​ले लिया था। तब उन्हें इस फैसले का नुकसान उठाना पड़ा था।