राज्योत्सव में शामिल होने के बहाने छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नब्ज टटोलेंगी सोनिया गांधी

0
24

रायपुर. कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) आगमन पर जहां एक ओर कांग्रेस उत्साहित है. वहीं बीजेपी (BJP) इससे राजनीतिक तौर पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला दौरा करार दे रही है. सालों बाद कांग्रेस को राज्योत्सव (Rajyotsava) मनाने का मौका मिला तो सरकार ने शुभारंभ के मौके पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी को मुख्यअतिथी बनाया. राज्योत्सव के बहाने सोनिया गांधी न केवल छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नब्ज टटोलेगी बल्कि आगामी दिनों में बेहतर कार्ययोजनाओं को लेकर आवश्यक टिप्स भी देंगी.
पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आगमन से कांग्रेस (Congress) को उम्मीद है कि निकाय चुनाव (Election) में बंपर जीत मिलेगी. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन से कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा और इसका लाभ आगामी नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) में होगा. क्योंकि भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार के काम से प्रदेश की जनता खुश है. इसका भी सीधा लाभ निकाय चुनाव में पार्टी को मिलेगा.
'नहीं पड़ेगा फर्क'
कांग्रेस भले ही सोनिया गांधी के आगामी छत्तीसगढ़ दौरे से गदगद हो, लेकिन बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने की मानें तो इस दौरे से सूबे सियासत में कोई फर्क नहीं पड़ेगा और लोकसभा चुनाव की तर्ज पर निकाय चुनाव में भी बीजेपी कांग्रेस को पस्त करेगी. तो वहीं राजनीति के जानकार बाबूलाल शर्मा का कहना है कि सोनिया गांधी के दौरे से न केवल सूबे की सियासत में फर्क पड़ेगा. बल्कि सबसे ज्यादा प्रभाव बीजेपी पर ही पड़ेगा. क्योंकि सत्ताधारी दल होने से कार्यकर्ताओं का झुकाव उनकी ओर होगा और बीजेपी संगठनात्मक तौर पर कहीं न कहीं कमजोर होगी.