कौन सा गजब कर दिया, राफेल की पूजा ही तो की : राजनाथ

0
46

करनाल । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राफेल पूजा विवाद पर विरोधियों को करारा विवाद दिया है। उन्होंने कहा इस मुद्दे को बेवजह इतना तूल क्यों दिया जा रहा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या भारतीय परंपरा का पालन करना कोई गुनाह है।  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा विमान पर ऊं लिख दिया तो इसमें कौन सा गजब कर दिया। विपक्ष ने इस पर विवाद पैदा कर दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस बिना सोचे समझे आरोप लगाती है। एक चुनावी सभा में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने मौजूद लोगों से कहा मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या आपके घरों में ऊं नहीं लिखा होता। जब कोई नया वाहन खरीदते हैं तो क्या मंदिर में पुजारी से पूजा नहीं कराते।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तारीफ करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हरियाणा के पुराने मुख्यमंत्री, चाहे कांग्रेस के हों या आईएनएलडी के, दिल्ली से सरकार चलाते थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जमीनी स्तर पर सरकार चलाते हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिह ने दशहरा के अवसर पर 8 अक्टूबर को 36 राफेल विमानों की खेप में से पहला विमान औपचारिक रूप से प्राप्त किया। 
राफेल ग्रहण करने के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पूरे विधि-विधान से इसकी पूजा की थी। उन्होंने राफेल पर नारियल चढ़ाया और फूल अर्पित किए। धागा बांधा और उसपर ऊं लिखा। पूजा के दौरान उसके पहिए के नीचे नींबू रखे गए थे। इसके बाद राजनाथ सिंह ने एक फाइटर पायलट की तरह ड्रेसअप होकर फाइटर प्लेन से पहली उड़ान भरी।