रोहित शर्मा को पाकिस्तानी दिग्गज से भी मिली तारीफ, बताया सहवाग से बेहतर

0
50

नई दिल्ली: दो दिन पहले ही भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच हुए टेस्ट मैच में भारत के लिए पहली बार ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दोनों पारियों में शानदार शतक लगाए, जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है. अब इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भी शामिल हो गए हैं.  शोएब अख्तर ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग से बेहतर तकनीक है. 

रोहित के पास बेहतर तकनीक
रोहित ने बतौर सलामी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में 176 और 127 रनों की पारियां खेलीं थीं. इसके अलावा उन्होंने एक मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ा था. अख्तर ने अपने यूट्यब चैनल पर कहा है, "रोहित शर्मा के पास वीरेंद्र सहवाग से अच्छी तकनीक है. सहवाग हमेशा आक्रामक नजर आते थे, लेकिन रोहित अलग हैं."

क्या अंतर बताया रोहित और सहवाग में अख्तर ने
शोएब अपने दावे की दलील भी दी और बताया कि रोहित और सहवाग में क्या अंतर है. उन्होंने कहा, "उसके पास अच्छी टाइमिंग है और अलग-अलग तरह के शॉट्स हैं. बस उनके पास टेस्ट क्रिकेट का अच्छा बैट्समैन बनने का पैशन नहीं था, लेकिन अब उसका माइंडसेट बदल गया है."
पहले से हो रही थी सहवाग से तुलना
रोहित सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. इस मैच से पहले ही रोहित की तुलना सहवाग से हो रही थी. टीम के कोच बता रहे थे वे टेस्ट 
टीम इंडिया में वही भूमिका निभा सकते हैं जो कभी वीरेंद्र सहवाग ने निभाया करते थे. सहवाग भी पहले वनडे में तेजी से रन बनाने वाले सफल बल्लेबाज रहे थे उन्हें भी काफी समय बाद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज की भूमिका दी गई थी.