सांसदों को जनता की समस्याओं को संसद में उठाना चाहिए : मोदी

0
118
प्रधानमन्त्री नरेन्द्रमोदी

सांसदों को जनता की समस्याओं को संसद में उठाना चाहिए : मोदी

नयी दिल्ली,I प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सांसदों को अपने इलाके के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए । साथ ही जनता की समस्याओं को संसद में उठाना चाहिए ।             प्रधानमंत्री ने मंगलवार को पार्टी सांसदों से कहा कि सांसदों को राजनीति के साथ साथ सामाजिक क्षेत्र में भी काम करना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी ने आज संसद भवन लाइब्रेरी में भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया.

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने उन मंत्रियों की शाम तक जानकारी भी मांगी जो संसद में रोस्टर ड्यूटी में अनुपस्थित थे. उन्होंने कहा कि पहली बार जो प्रभाव पड़ता है, उसका असर अंत तक बना रहता है। सांसदों से देश में  जल संकट के हल के लिए काम करने की बात कही . ,

प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसदों को अपने इलाके के अधिकारियों के साथ बैठक करना चाहिए और जनता की समस्याओं की जानकारी लेनी चाहिए .साथ ही सरकारी काम में, योजनाओं में और सामाजिक कार्यों में  हिस्सा लेना चाहिए .संसद सत्र चले तब सदन  में उपस्थित रहना चाहिए .उनका सुझाव था की सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के लिए कोई एक नवोन्मेषी काम करें । जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करें और राजनीति के साथ साथ सामाजिक काम करें । अपने क्षेत्र में जानवरों की बीमारियों पर भी काम करें। टीबी, कुष्ठ रोग जैसे बीमारियों पर मिशन मोड में काम करें ।

ज्ञात हो  कि पिछले मंगलवार को हुई संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी सांसदों को 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से लेकर 31 अक्टूबर (सरदार पटेल जयंती) तक अपने-अपने क्षेत्र में 150 किलो मीटर पदयात्रा निकालने का निर्देश दिया था।

विदित हो कि केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी आदि बैठक में मौजूद थे ।