अतिथियों का स्वागत जशपुर के पारंपरिक रीति रिवाज से किया जाएगा

0
3

जशपुरनगर।  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आगामी 21 अक्टूबर को  सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होंगे। इसी कड़ी में कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने  और पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारीयों की बैठक लेकर सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर प्रदीप कुमार साहू और जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर कहा  इतनी बड़ी बैठक होने वाली है। इसकी तैयारी में किसी भी प्रकार कि कोई कमी नहीं होनी चाहिए।  उन्होंने अतिथियों के भोजन में जशपुर के पारम्परिक व्यंजन को शामिल करने के निर्देश दिए है। साथ ही मेहमानों का स्वागत जशपुर  के पारंपरिक रीति रिवाज से करने की भी तैयारी चल रही हैं। कलेक्टर ने  डाक्टरों की टीम को सक्रिय रहने के लिए कहा है। और ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए है। जशपुर के प्राकृतिक सौंदर्य को निकट से परिचय करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा रूपरेखा तैयार की जा रही है।  ताकि मेहमान अपने साथ  बहुत सारी यादें लेकर जाए। उन्होंने स्वागत द्वार और पर्यटन स्थलों की फोटो प्रदर्शनी भी लगाने के लिए कहा ताकि अतिथियों को सरगुजा संभाग के पर्यटन स्थलों की अनुभूति हो सके।

बैठक में उप मुख्यमंत्री के साथ विभिन्न मंत्रियों के आने की संभावना है। इसमें सरगुजा प्राधिकरण के सदस्य भी शामिल होंगे।

उन्होंने  मंत्रियों की बैठक की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं।  फोल्डर तैयार करने के साथ माइक साउथ सिस्टम और एलईडी स्क्रीन , पेयजल साफ  सफाई, विद्युत जनरेटर विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।