शादीशुदा युवती ने सहकर्मी को प्रेमजाल में फांसा, ब्लैकमेल कर ऐंठे साढ़े चार लाख रुपये, फर्जी दुष्कर्म मामले में फंसाया

0
3

भोपाल। राजधानी में एक शादीशुदा युवती ने अपने सहकर्मी युवक को पहले प्यार में फंसाया और उसके प्राइवेट फोटो-वीडियो इकट्ठा किए। युवक ने जब प्रेमिका की सच्चाई जानी तो रिश्ते से दूरी बनाना शुरू कर दी। इससे नाराज महिला ने युवक को तरह-तरह से डरा-धमकाकर तीन साल में उससे साढ़े चार लाख रुपये ऐंठ लिए।

महिला की भूख तब भी नहीं मिटी और उसने ने युवक पर पांच लाख की अड़ी डाल दी। वहीं जब युवक ने रुपये देने से इंकार कि तो महिला ने उसके विरूद्ध दुष्कर्म का फर्जी मामला दर्ज करवा दिया। प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने जिला न्यायालय में परिवाद पेश कर महिला का झूठ बेनकाब किया, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर महिला के विरुद्ध ब्लैकमेलिंग, धमकाने समेत अन्य धाराओं में सूखी सेवनिया पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

महिला की सच्चाई जानकर पीड़ित युवक ने बनाई थी दूरी

पुलिस के अनुसार 27 वर्षीय युवक मूलत: तेलंगाना के वारंगल का रहने वाला है। वह पिछले करीब पांच वर्षों से भोपाल की एक कंपनी में काम कर रहा है। उसी कंपनी में संविदाकर्मी के रूप में 32 वर्षीय आरोपित युवती भी काम करती थी। एक साथ काम करते हुए दोनों के बीच दोस्ती हुई। करीब चार वर्ष पहले युवती ने युवक को प्रपोज किया। इसके बाद दोनों का प्रेम संबंध कुछ दिन चला। परंतु कुछ ही दिनों में जब युवक को मालूम हुआ कि महिला शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है, तो उसने महिला से दूरी बनानी शुरू कर दी। इसके बाद महिला युवक के प्राइवेट फोटो और वीडियो बहुप्रसारित करने, जान से मारने तथा दुष्कर्म के फर्जी मामलों में फंसाने की धमकी देकर अड़ीबाजी करने लगी। उसने पारिवारिक मजबूरी बताकर युवक से पहले उधार रुपये मांगना शुरू किए। बाद में खुलेआम धमकाने लगी थी।

पांच लाख नहीं देने पर लिखाई झूठी एफआईआर

समय के साथ महिला की रुपयों की भूख भी बढ़ने लगी। उसने युवक पर सीधे पांच लाख रुपये की अड़ी डाल दी। युवक ने रुपये देने में असमर्थता जताई तो उसने करीब दो महीने पहले छोला पुलिस थाने में दुष्कर्म का फर्जी शिकायत की, जिस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। शिकायत में महिला ने बताया था कि 20 अक्टूबर 2023 को उनके पूर्व सहकर्मी गुप्ता के बेटे की शादी के दौरान युवक उसे अपने कमरे ले गया था और दुष्कर्म किया था। पुलिस इस मामले में चालान भी पेश कर चुकी है।

इन दलीलों के बाद कोर्ट ने दिए प्रकरण दर्ज करने के निर्देश

  • महिला की शिकायत में दुष्कर्म की जिस तारीख का उल्लेख किया था, युवक उस दिन वारंगल में था।
  • युवक ने 20 अक्टूबर को वारंगल में मौजूद होन की लोकेशन समेत तमाम तकनीकी साक्ष्य प्रस्तुत किए।
  • साथ ही सिद्ध किया कि गुप्ता के बेटे की शादी 20 अक्टूबर को नहीं, बल्कि चार माह बाद थी।
  • युवक ने महिला के धमकी भरे मैसेज भी कोर्ट में प्रस्तुत किए।
  • महिला को भेजे गए चार लाख 36 हजार रुपयों के विभिन्न ट्रांजेक्शन बैंक स्टेटमेंट दिखाए।