हाथी के हमले से ग्रामीण की मौत

0
6

रायगढ़।  आदिवासी वनांचल क्षेत्र सिसरिंगा के लाल माटी में पास हाथी के हमले से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना में पूटू बीनने जंगल गए ग्रामीण हाथी के हमले में घायल हो गया। जिस उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सोहनपुर निवासी शिव प्रसाद राठिया (20)बुधवार दोपहर 2 बजे के आसपास अपने साथियों के साथ बाइक में किसी काम के सिलेसिले में ग्राम कड़ेना जा रहा था।

इस बीच जब वह जंगलों से घिरे जमाबीरा रोड के पास पहुंचा था तभी इसी मार्ग में सिसरिंगा लाल माटी में हाथियों की चिंघाड़ सुनकर बाइक को मौके पर छोड़कर तीनों अपनी जान बचाने इधर-उधर भागने लगे।

इस दौरान शिव प्रसाद राठिया का हाथी से सामना हो गया जिसके बाद हाथी ने उस पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। वहीं उसके दो अन्य साथी किसी तरह अपनी जान बचाकर गांव पहुंचकर परिजनों को इस घटना से अवगत कराया है। हाथी के हमले से एक युवक की मौत हो जाने की जानकारी मिलते ही धरमजयगढ़ वन मंडल की टीम मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

पुटु बीनने गए ग्रामीण हाथी हमले से घायल

ग्राम तेजपुर निवासी रायसिंह राठिया(48) पिता परमेश्वर पुटू बीनने जंगल गया था। इस दौरान उसका सामना हाथी से हो गया। हाथी ने उसे सूंढ़ से उठाकर पटक दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए धर्मजयगढ़ के सिविल अस्पताल दाखिल कराया गया है।