वीरेंद्र सहवाग कौन? घमंड के नशे में चूर शाकिब अल हसन का यह बयान तो देखिए

0
16

किंग्सटाउन: बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड में टी20 विश्व कप 2024 के 27वें मैच में नीदरलैंड के खिलाफ मैच जिताऊ अर्धशतक लगया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जब वह प्रेस के सामने आए तो उनसे भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की ओर से की गई आलोचना पर सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कुछ ऐसा रिएक्शन दिया, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। वीरू के चाहने वाले शाकिब अल हसन को जबरदस्त तरीके से ट्रोल कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सहवाग ने शाकिब के खराब फॉर्म के कारण टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाए थे और कहा था कि उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए था। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर पर बल्ले से पर्याप्त जिम्मेदारी नहीं लेने का भी आरोप लगाया। 37 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी ने लंबे समय तक खराब फॉर्म के बाद आखिरकार डच के खिलाफ शानदार नाबाद 64 (46 बॉल) रन बनाकर फॉर्म हासिल किया।

अर्धशतक के बाद शाकिब ने कहा कि एक खिलाड़ी का काम किसी सवाल का जवाब देना नहीं है, बल्कि हर संभव तरीके से अपनी टीम में योगदान देना है। जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने सबसे पहले पूछा- कौन? फिर उन्होंने कहा- एक खिलाड़ी कभी किसी सवाल का जवाब देने नहीं आता। एक खिलाड़ी का काम टीम के लिए बल्लेबाजी करना है अगर वह बल्लेबाज है और टीम में योगदान देता है। अगर वह गेंदबाज है, तो उसका काम अच्छी गेंदबाजी करना है। विकेट किस्मत पर निर्भर करता है। अगर वह फील्डर है, तो उसे हर रन बचाना चाहिए और जितने हो सके उतने कैच लेने चाहिए।
शाकिब ने अपने आलोचकों के बारे में बात करते हुए कहा- किसी के पास जवाब देने के लिए कुछ नहीं है। मुझे लगता है कि मौजूदा खिलाड़ी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह अपनी टीम में कितना योगदान दे सकता है। जब वह योगदान नहीं दे सकता, तो स्वाभाविक रूप से चर्चा होगी और मुझे नहीं लगता कि यह कोई बुरी बात है। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने कहा कि वह अपने पूरे करियर में अपने प्रदर्शन को लेकर कभी चिंतित नहीं रहे और हमेशा टीम के लिए योगदान देने पर ध्यान केंद्रित किया है।