मोदी की जीत के लिए मांगी थी मन्नत, मां वैष्णो के दरबार में माथा टेकने निकले भोपाल के छह बाइक राइडर्स

0
17

भोपाल। लोकसभा चुनाव परिणाम और केंद्र में नई सरकार के गठन के बाद आम लोगों के बीच राजनीतिक चर्चाएं थम गई हैं, लेकिन अपने पसंदीदा नेता को जिताने के लिए लोगों द्वारा मांगी गईं अनूठी मन्नतें अब चर्चाओं में हैं। भोपाल के एक राइडिंग क्लब के युवाओं ने भी चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता वापसी की मन्नत मां वैष्णो देवी से मांगी थी। केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार के गठन के बाद उनकी मन्नत पूरी हो चुकी है और अब वे बाइक राइड कर मां वैष्णो देवी के दरबार में माथा टेकने रवाना हो गए हैं। गुरुवार को शहर के छह राइडर आशीर्वाद दांडे, सागर जाचक, सतेंद्र, मनोज, ऋषि और विवेक 20 दिन की राइड पर भोपाल से रवाना हुए, जो जम्मू-कश्मीर के साथ ही मनाली और लेह-लद्दाख का टूर भी करेंगे।

छह हजार किमी करेंगे सफर

राइडर आशीर्वाद दांडे ने राइड पर जाने से पहले बताया कि चुनाव के दौरान हम छह दोस्तों ने चुनाव में मोदीजी की जीत की मन्नत मांगी थी और अब पूरी होने पर हम तीन बाइक से रवाना हो रहे हैं। यह राइड 20 दिन की रहेगी, जिसमें हम सबसे पहले दिल्ली पहुंचेंगे और वहां से चंडीगढ़ होते हुए सबसे पहले मनाली घूमेंगे। इसके बाद लद्दाख का एक स्पेशल टूर है, जिसमें हम उनके खान-पान और रहन-सहन सहित पूरे परिवेश को डाक्यूमेंटेड करेंगे। वहीं से हम पहले कश्मीर जाएंगे, जहां अति प्राचीन शारदा मंदिर में दर्शन करेंगे और उसके बाद जम्मू में जाकर माता वैष्णो देवी के दरबार पर मत्था टेकेंगे। यह राइड लगभग छह हजार किलोमीटर की रहेगी। हमें इस दौरान करीब 20 दिनों का समय लग जाएगा। इस दौरान हम जहां भी जाएंगे, वहां देश की एकता और भाईचारे का संदेश प्लेकार्ड के माध्यम से देंगे।

यह है उद्देश्य

आशीर्वाद ने बताया कि हम सभी राइडर्स अलग-अलग प्रोफेशन से हैं। मैं एक मैजिशियन हूं और कंटेंट क्रिएशन भी करता हूं। बाकि मेरे दोस्त कोई बिजनेस तो कोई नौकरी करता है, लेकिन राइडिंग हम सबको जोड़े रखती है। यह राइडिंग हम सिर्फ घूमने के लिए नहीं कर रहे, बल्कि हमारा उद्देश्य है कि देश के उत्तरी भाग और वहां की संस्कृति को समझें।