रोस्टन चेज ने पॉइंट पर पकड़ा शानदार कैच:बाउ पापुआ न्यू गिनी के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे बैटर

0
20

2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने टी-20 वर्ल्ड कप में जीत से शुरुआत की है। रविवार को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में विंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को एक रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया। पापुआ न्यू गिनी ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 136 रन बना, 137 रन का टारगेट वेस्टइंडीज ने 19 ओवर में 5 विकेट पर चेज कर लिया।

इस दौरान कई रोचक मोमेंट्स देखने को मिले। रोस्टन चेज ने बैकवर्ड पॉइंट पर पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वाला का शानदार कैच पकड़ा।

आगे पढ़िए इस मैच के 4 मोमेंट्स और 2 रिकॉर्ड्स…

1. मैच की पहली बॉल पर अकील को मिला टर्न
वेस्टइंडीज के लेफ्ट आर्म स्पिनर अकील हुसैन पारी का पहला ओवर लेकर आए। पारी की पहली ही गेंद में टर्न देखकर टोनी ऊरा चौक गए। टोनी ने इनसाइड आउट शॉट खेलने का प्रयास किया और बॉल टर्न होकर कीपर के पास चली गई, हालांकि टोनी अपने टीम के लिए कुछ ज्यादा न कर सके और अगले ही ओवर में 2 रन के स्कोर पर उन्हें रोमारियो शेफर्ड ने कीपर निकोलस पूरन के हाथों कैच आउट करा दिया।

2. अकील ने लेगा साइका को बोल्ड मारा
​​​​​​​
अकील हुसैन ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर की पहली बॉल पर लेगा साइका को 1 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। तीसरे ओवर की पहली गेंद अकील ने आर्म बॉल डाली। गेंद तेजी से अंदर की तरफ आई और लेगा साइका समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए।

3. रोस्टन चेज ने शानदार कैच पकड़ा
छठे ओवर की आखिरी बॉल पर असद वाला ने पॉइंट की तरफ शॉट खेला, जहां रोस्टन चेज ने छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा। असद वाला ने बैकफुट से लेंथ गेंद को स्क्वायर कट किया था। गेंद हवा में गई और बाईं तरफ जंप करते हुए बैकवर्ड प्वाइंट पर चेज ने शानदार कैच पकड़ा।

4. दूसरे ओवर की चौथी बॉल पर पूरन को मिला जीवनदान
​​​​​​​​​​​​​​
दूसरे ओवर की चौथी बॉल लेग स्टंप की लाइन में अंदर की ओर जा रही थी। गेंद निकोलस पूरन के पैड से जाकर टकराई। गेंदबाज ऐली नाओ ने अपील की। अंपायर ने नॉटआउट का फैसला दिया। यहां पापुआ न्यू गिनी के कप्तान ने DRS नहीं लिया। बाद में रीप्ले से पता चला कि बॉल स्टंप पर लग रही थी और पूरन LBW आउट थे।

नाओ ने इसी ओवर की पहली बॉल पर जॉनसन चार्ल्स को 0 रन के स्कोर पर LBW आउट किया था। नाओ ने ये ओवर विकेट मेडन डाला। इस मैच में कुल दो ओवर मेडन विकेट वाले थे। पहला- नाओ का। दूसरा- कप्तान असद वाला का। जिन्होंने 10 वे ओवर में सेट बल्लेबाज ब्रेंडन किंग को 34 रन के स्कोर पर कैच आउट कराया।

अब मैच में बने रिकॉर्ड भी जान लीजिए…

1. चार्ल्स अमिनी PNG के लिए हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज टी-20 इंटरनेशनल में पापुआ न्यू गिनी के लिए चार्ल्स अमिनी एक हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने हजार रन बनाने के लिए 57 मैच लिए। उनके अब 1006 रन हो गए है। उनसे पहले PNG के टॉप स्कोरर टोनी उरा 57 मैच में 1620 रन बना चुके हैं। कप्तान असद वाला ने 60 मैच में 1265 रन बनाए है।

2. PNG के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज सीसे बाउ
​​​​​​​​​​​​​​ 
टी-20 वर्ल्ड कप में पापुआ न्यू गिनी के लिए अर्धशतक लगाने के मामले में सीसे बाउ दूसरे बल्लेबाज बन गए है। सीसे ने आज 50 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 सिक्स लगाया। उनसे पहले टीम के कप्तान असद वाला फिफ्टी लगा चुके हैं। उन्होंने ओमान के खिलाफ 2021 के वर्ल्ड कप में 56 रन बनाए थे।